ऑस्ट्रेलिया में बीमार कर्मियों की वजह से बढ़ रहे हैं coronavirus के मामले, लॉकडाउन चलेगा लंबा - IVX Times

Latest

Monday, July 27, 2020

ऑस्ट्रेलिया में बीमार कर्मियों की वजह से बढ़ रहे हैं coronavirus के मामले, लॉकडाउन चलेगा लंबा

Australia's Victoria risks longer lockdown as coronavirus surges Image Source : FRANCE24

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित विक्टोरिया राज्य में सोमवार को संक्रमण के रिकॉर्ड 532 नए मामले सामने आए हैं और सरकार ने आगाह किया है कि जब तक मेलबर्न में संक्रमित लोग काम पर जाते रहेंगे, तब तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

मेलबर्न में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए छह सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, जिसमें से आधा समय बीत चुका है। ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर में मास्क पहनने को पिछले सप्ताह अनिवार्य कर दिया गया था। सोमवार को सामने आए नए मामले और छह लोगों की मौत ने पिछले सप्ताह बुधवार को 484 मामले के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रूज ने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों के पीछे की बड़ी वजह वे लोग हैं जो संक्रमण के लक्षण दिखने के बाद भी काम पर जा रहे हैं। इसकी वजह से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है और लॉकडाउन तब तक खत्म नहीं होगा जब तक लक्षण दिखने वाले लोग काम पर जाने के बजाये जांच के लिए नहीं जाते।

वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने विक्टोरिया में संक्रमण से निपटने के लिए धैर्य बनाए रखने की अपील की है।



Thanks for reading.
Please Share, Comment, Like the post And Follow, Subscribe IVX Times.
fromSource

No comments:

Post a Comment