Twitter पर सबसे बड़ा सायबर अटैक, एप्पल, बिल गेट्स से लेकर बराक ओबामा जैसी हस्तियों के अकाउंट हैक - IVX Times

Latest

Wednesday, July 15, 2020

Twitter पर सबसे बड़ा सायबर अटैक, एप्पल, बिल गेट्स से लेकर बराक ओबामा जैसी हस्तियों के अकाउंट हैक

Twitter Image Source : FILE

दुनिया की सबसे बड़ी शॉर्ट मै​सेजिंग वेबसाइट ट्विटर पर सबसे बड़ा सायबर अटैक हुआ है। हैकरों ने दुनिया की मशहूर हस्तियों और कंपनियों के अकाउंट हैक कर लिए। जिनके अकाउंट हैक हुए उसमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, सॉफ्टवेयर जायंट माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, ऐमजॉन के को-फाउंडर जेफबेजोस, एप्पल, कारोबारी एलन मस्क, अमेरिकी नेता जो बिडन शामिल हैं। ट्विटर हैंडल हैक करने के बाद इसपर बिटकॉइन के प्रमोशन से जुड़े मैसेज पोस्ट किए गए। हैक करने वाले ने मेसेज में एक लिंक डाला जिसपर बिट कॉइन का लेनदेने किया जा सकता है। हालांकि ये मैसेज थोड़ी देर बाद डिलीट भी कर दिए गए।

Twitter

Twitter

अमेजन के को-फाउंडर जेफबेजोस और बिल गेट्स के ट्विटर हैंडल हैक कर लिखा था कि आप हमको 5000 बिट कॉइन देने वाले हैं। जानकारी के बाद वेबसाइट के डोमेन को कैंसल कर दिया गया। वहीं एपल के आकाउंट से लिखा गया, 'हम अपने लोगों को कुछ देना चाहते हैं। उम्मीद है कि आप भी सपॉर्ट करेंगे। आप जितने भी बिटकॉइन भेजेंगे, उन्हें डबल करके लौटाया जाएगा। यह केवल 30 मिनट के लिए है।' स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क की प्रोफाइल से लिखा गया, 'कोविड 19 की वजह से मैं लोगों को बिट कॉइन डबल करके दे रहा हूं। यह सब सुरक्षित है।' 

Twitter

Twitter

Twitter

Twitter

अमेरिका की राजनीति से जुड़े कई बड़े नामों के ट्विटर हैंडल को हैक करके भी इसी तरह के पोस्ट किए गए। इसमें बराक ओबामा और जो बिडन का भी नाम शामिल है।थोड़ी देर ही में इस तरह के ट्वीट एपल, ऊबर और कई और कंपनियों के अकाउंट से भी बिटकॉइन स्कैम की कोशिश की गई। 

Twitter

Twitter

इस हैकिंग के बाद से ट्विटर सवालों के घेरे में है। इस बीच ट्विटर ने बयान जारी कर इस हैकिंग को स्वीकार किया है। वहीं इसकी जांच करने का आश्वासन दिया है। 



Thanks for reading.
Please Share, Comment, Like the post And Follow, Subscribe IVX Times.
fromSource

No comments:

Post a Comment